Rajasthan :- पत्रकारिता की आड़ में ब्लैकमेलिंग करने वालों की संगठन में कोई जगह नहीं: दिनोदिया,प्रदेश के प्रत्येक पत्रकार की आवाज उठाते रहेंगे- शर्मा



एडिटर एंड जनर्लिस्ट मीडिया काउंसिल की वर्चुअल मीटिंग

श्रीगंगानगर। एडिटर एंड जनर्लिस्ट मीडिया काउंसिल के जिलाध्यक्ष कैलाश दिनोदिया ने कहाकि पत्रकारिता की आड़ में ब्लैकमेल करने वालों की संगठन में कोई जगह नहीं है। अपने स्वार्थ को साधने  के लिए संगठन से जुड़े लोगों का संगठन से कोई वास्ता नहीं है। संगठन केवल और केवल पत्रकारिता की रक्षा और पत्रकार हितों के लिए काम करेगा।


दिनोदिया जिले भर के पत्रकारों के साथ वर्चुअल मीटिंग करके पत्रकारों सुरक्षा कानून लागू करने के लिए चलाये जा रहे अभियान पर चर्चा कर रहे थे। मीटिंग की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने की। मीटिंग के दौरान सूरतगढ़ से प्रेस क्लब के अध्यक्ष हरीमोहन ने कहाकि पत्रकारिता की आड़ में ब्लैकमेल करने वालों से संगठन को परहेज करना होगा। 


पत्रकारिता पर हमला होने वाली जैसी घटनाओं की लोकल स्तर पर पहले जांच पड़ताल हो, फिर संगठन की ओर से मदद करने का निर्णय लेना चाहिए।


रायसिंहनगर के वरिष्ठ पत्रकार हेमसिंह राजपुरोहित ने कहाकि व्यक्तिगत लाभ के लिए कोई घटना का शिकार होता है, तो ऐसे लोगों से संगठन को दूरी बनानी होगी। स्वार्थो की पूर्ति नहीं होने पर संगठन का इस्तेमाल नहीं होने देंगे। संगठन के जिला सचिव सुरेन्द्र गौड़ ने कहाकि सूरतगढ़ में कथित पत्रकार हुए हमले में संगठन ने जल्दबाजी की। क्या पत्रकारिता पर हुआ था, इसकी जांच पड़ताल करनी चाहिए थी। भविष्य में लोकल पत्रकार घटनाक्रम की असलियत जानने के बाद ही जिलाध्यक्ष  कार्यकारिणी को अपनी रिपोर्ट देंगे।


पदमपुर से हरवानी, समेजाकोठी से सतवीर सिंह, जैतसर से डी डी पारीक, विजयनगर से कमल मिढ्ढा, बींझबायला से शिशपाल तेहरपुरिया, रावला से गोपीराम,कृष्णकांत,नरेश कुमार, श्रीकरणपुर से मंजीत सिंह, घड़साना से रमेश मेघवाल, रमेश खम्बरा, प्रकाश जांगिड़ ने अपने-अपने विचार रखते हुए कहाकि संगठन केवल पत्रकार हितों के लिए काम करें। इसकी आड़ में ब्लैकमेलिंग करने वालों के खिलाफ भी आवाज बुलंद करनी होगी।


संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता पर कहीं भी हमला होगा तो सहन नहीं होगा। पत्रकारिता हित के लिए संगठन पहले भी सबसे आगे रहा है आगे भी सबसे पहले पत्रकारो के लिए हम खड़े होंगे। संगठन का उद्देश्य पत्रकार हित सर्वोपरि है। संगठन से जुड़ने वालो का भी स्वागत है। शर्मा ने कहा कि पहला ऐसा संगठन है जिसकी वेबसाइट पर आपको सदस्यता लेने से लेकर संगठन के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल जाएगी। कोई भी पत्रकार संगठन की वेबसाइट www.ejmcouncil.com पर जाकर सम्पूर्ण जानकारी हासिल कर सकता है।



0 टिप्पणियाँ