दुर्घटनाग्रस्त स्कूल वैन की कवरेज करने गए पत्रकारों पर हमला,ईंटो से कार के शीशे भी तोड़े,संगरिया पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा,एसपी बोले करेंगे कानूनी कार्रवाई,पत्रकारों में आक्रोश


हनुमानगढ़ जिले के संगरिया क्षेत्र में स्कूली वेन की टक्कर हो जाने की सूचना पर कवरेज पर गए दो पत्रकारों पर स्कूल संचालक व 5-7 अन्य जनों ने गाली गलौज करते हुए हमला कर दिया। जान बचाकर कार में बैठे पत्रकारों पर ईंटो से हमला कर कार के शीशे तोड़ने का प्रयास किया। पत्रकारों ने कार को वहां से भगाकर अपनी जान बचाई। संगरिया पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर स्कूल संचालक सहित 7 अन्यो पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं एडिटर एंड जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल ने पत्रकारों पर हमले की निंदा करते हुए एसपी से हमलावरों पर कार्रवाई करने की मांग की है। एसपी ने कार्रवाई का भरोसा भी दिलवाया है।

जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल शेताना राम ने बताया कि आज शुक्रवार को मदन गिरी (35) पुत्र मुंशी गिरी निवासी वार्ड 23 बांठिया कॉलोनी संगरिया और विक्रम सिंह (40) पुत्र रूप सिंह राजपूत निवासी वार्ड 25 गुरू गोविन्द सिंह नगर संगरिया दोनो ने थाने में आकर रिपोर्ट दी कि आज सुबह जे वी स्कूल वैन का एक्सीडेन्ट हो गया था। तब पत्रकारों को इस सम्बन्ध में पता चला। तब हम पत्रकार वहां पहुंचे। उक्त स्कूल वैन के बारे में पूछताछ की और स्कूल वैन की कवरेज करके वीडियों बना रहे थे। तब जे. बी. स्कूल मालिक व 5-7 अन्य ने पत्रकार मदन गिरी व पत्रकार विक्रमसिंह के साथ गाली गलौच करते हुए हाथापाई की। पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि उन सभी ने मिलकर हमारे उपर जान लेवा हमला कर दिया। हम लोग अपनी जान बचाकर गाडी में बैठकर गाड़ी अन्दर से लोक कर ली। तब उक्त लोगों ने हमारी गाड़ी पर ईन्टों से हमला कर दिया और हमारी गाड़ी का आगे का शीशा तोड़ दिया। तब हम अपनी गाडी भगाकर रतनपुरा की तरफ ले गये। तब पीछे से भी उक्त लोगों ने ईन्ट फेंकी। फिर हम पुलिस थाना संगरिया की ओर आ रहे थे। फिर हमें रोकने का प्रयास किया। दोनो पीड़ितों की रिपोर्ट के आधार पर संगरिया पुलिस ने जे.बी. स्कूल मालिक व 5-7 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

एसपी सांगवान बोले करेंगे कार्रवाई

हनुमानगढ़ पुलिस कप्तान विकास सांगवान से एडिटर एंड जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने बात की। उन्होंने आश्वस्त किया कि बिल्कुल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अपनी तरफ से कानूनी कार्रवाई करेगी। अगर स्कूली वेन के कागजों में कमी है तो नियमानुसार उस पर भी कार्रवाई होगी। वहीं एसपी ने संगठन के आग्रह पर कहा कि वो जल्द ही स्कूली वाहनों को लेकर अभियान चलाएंगे। देश के भविष्य बच्चो की जिंदगी से खिलवाड़ गम्भीर मुद्दा है।



0 टिप्पणियाँ