कवरेज करने गए पत्रकार से थाना प्रभारी ने किया दुर्व्यवहार, थाने के बाहर पत्रकारो ने दिया सांकेतिक धरना,प्रेस क्लब व EJMC आया पत्रकार के साथ



हनुमानगढ़। जिले के संगरिया कस्बे में आज पत्रकारो को आक्रोश की खबर सामने आई। स्थानीय पत्रकार जुगल स्वामी सुबह संगरिया पुलिस द्वारा पकड़ी गई अफीम मामले में कवरेज करने पहुंचे थे आरोप है कि इस दौरान संगरिया थाना प्रभारी ने पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार किया।  पत्रकार को थाने से बाहर निकालने व जानकारी मांगने पर तिलमिलाने की बात सामने आई है। स्थानीय पत्रकारो ने रोष स्वरूप थाने के आगे करीबन 30 मिनट तक का सांकेतिक धरना देकर संगरिया थाना प्रभारी की कार्यशैली का विरोध जताया। वहीं जिला मुख्यालय पर भी पत्रकारो ने बैठक कर दुर्व्यवहार की कड़ी शब्दो मे निंदा की।

संगरिया थाना प्रभारी हनुमाना राम बिश्नोई को हटाने की मांग को लेकर थाने के बाहर धरने पर बैठे पत्रकार


पीड़ित पत्रकार जुगल स्वामी ने बताया कि सुबह सरपंच प्रतिनिधि से अफीम पकड़ने की जानकारी प्राप्त हुई जिसकी जानकारी व समाचार संग्रहन के लिए संगरिया थाने गया था इसी दौरान थाना प्रभारी ने पत्रकार पर रौब झाड़ते हुए थाने में कैसे आये से लेकर दुर्व्यवहार किया और जानकारी लेने आये पत्रकार को जानकारी देने के उल्टा पत्रकार पर रॉब झाड़ने लगे। इस बात की खबर लगने के बाद जिले भर के पत्रकारो में रोष फेल गया और स्थानीय पत्रकारो ने थाने में एकत्रित होकर आधे घण्टे का सांकेतिक धरना देते हुए संगरिया थाना प्रभारी हनुमाना राम बिश्नोई को हटाने की मांग की गई। जिला मुख्यालय पर भी संगरिया के पत्रकार एकत्रित होकर एसपी कार्यालय पहुंचे। एसपी डॉक्टर अजय सिंह के कार्यालय में नहीं होने पर दूरभाष पर जिला मुख्यालय के पत्रकारो ने एसपी को सारी घटना बताई तो एसपी डॉक्टर अजय सिंह ने भी कहा कि ऐसा हुआ है तो गलत हुआ है। दरअसल एसपी डॉक्टर अजय सिंह भिरानी थानाक्षेत्र में किसी बड़ी घटना की वजह से वहां गए हुए थे उन्होंने पत्रकारो को आश्वस्त किया कि आप निश्चित रहे गलत हुआ है तो गलत  सहन नहीं करेंगे। वहीं जिला प्रेस क्लब से राजू रामगढ़िया ने कड़े शब्दों में कहा कि संगरिया थाना प्रभारी हनुमाना राम बिश्नोई जहाँ भी रहे है उन्होंने आम आदमी से लेकर पत्रकारो के साथ ये ही व्यवहार रखा है इसलिए उन्हें हटाने की मांग प्रेस क्लब करता है। राजू रामगढ़िया बोले कि ऐसे अधिकारियों को थाने में रखना ही नहीं चाहिए जिन्हें इतना घमंड हो। वहीं एडिटर एंड जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल से अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि पत्रकारो के साथ दुर्व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा और थाने में घुसने किसने दिया के ऑर्डर देने वाले सीआई साहब भूल गए कि थाना आपकी निजी सम्पति नहीं है। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने हर थाना स्तर पर स्वागत कक्ष बनाकर परिवादियों को सुविधा दी है तो वहीं ऐसे थाना प्रभारी सीएम के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं। शर्मा बोले ईजेएमसी मांग करता है थाना प्रभारी को हटाया जाये हटाया नहीं गया तो बड़ा आंदोलन जिले से लेकर प्रदेश स्तर पर किया जाएगा।



0 टिप्पणियाँ