इजेएमसी की वर्चुअल बैठक सम्पन्न,दिवंगत पत्रकार को दी श्रंद्धाजलि,सरकार से परिवार को राहत दिलवाने की मांग,संगठन भी करेगा आर्थिक मदद का प्रयास



यहां क्लिक कर करे मदद!

हनुमानगढ़। एडिटर एंड जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल की वर्चुअल बैठक बुधवार को आयोजित हुई।काउंसिल के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने वर्चुअल बैठक में एक सड़क हादसे में जान गवाने वाले कैंचिया‌ के पत्रकार प्रकाश बोगिया के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। ईजेएमसी ने इसे पत्रकारिता के लिए अपूरणीय क्षति बताया।

वर्चुअल बैठक में उपस्थित समस्त पत्रकारों ने प्रकाश बोगिया के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और उनके परिवारों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।काउंसिल ने सरकार से मांग की है कि दिवंगत मीडिया कर्मी प्रकाश बोगिया के आश्रितों को यथाशीघ्र आर्थिक सहायता सरकार के द्वारा प्रदान की जाये। साथ ही काउंसिल अध्यक्ष ने परिवार को संगठन की तरफ से आर्थिक सहयोग करने की बात रखी गयी तो सभी काउंसिल सदस्यों ने भी‌ ईजेएमसी की तरफ से परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने के विचार को उत्तम बताते हुए संगठन की तरफ से आर्थिक सहायता देने की बात पर एकजुटता के साथ सहमति प्रदान की। यहां क्लिक कर करे मदद!

वर्चुअल बैठक में उपस्थित पत्रकारों ने अपने अपने विचार रखते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के व गैर-अधिस्वीकृत पत्रकार बहुत ही मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं।पूर्व में भी ज्ञापन पत्र के मार्फत राज्य सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करने की मांग की गई है।एक स्वर में उसी मांग को दोहराते हुए पत्रकारो ने कहा कि सरकार पत्रकार सुरक्षा कानून लाए और अधिस्वीकृत नियमों में भी अच्छी शिथिलता प्रदान करे।संगठन सदस्यों ने सरकार को चेताते हुए एक स्वर में कहा कि अगर पत्रकारों के हित को लेकर सरकार कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लेती है तो संगठन को आंदोलन की राह अपनानी पड़ेगी।

यहां क्लिक कर करे मदद!

इस मौके पर अंत मे फिर से क्षेत्र के दिवंगत पत्रकार को वर्चुअल मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। वर्चुअल बैठक में श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले से काउंसिल के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। बैठक में काउंसिल के श्रीगंगानगर जिलाध्यक्ष कैलाश दिनोंदिया, हनुमानगढ़ ज़िलाध्यक्ष प्रतिनिधि गुरदेव सिंह सैनी,श्रीगंगानगर जिला महासचिव सुरेंद्र गौड़,पीलीबंगा अध्यक्ष राकेश आजाद,जसविंदर सिंह,वरिष्ठ पत्रकार सुनील सिडाना,पत्रकार विकास,सुखप्रीत,नरेश गोयल,रमेश राजपूत, सुरेंद्र राजपूत, पवन सोनी, सुभाष धारणिया, भारतेंदु सैनी, रामनिवास माण्डन, अशोक बजाज, लालबहादुर भाखर, नेमीचंद शर्मा, विनोद सोखल, ऋषभ नायक, सोमनाथ नायक सहित काफी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

यहां क्लिक कर करे मदद!



0 टिप्पणियाँ